Ad Code

Responsive Advertisement

Hero ने September के महीने में बेची इतनी Splendor, देखें रिपोर्ट

 

Hero ने September के महीने में बेची इतनी Splendor, लाखों में हैं ये आंकड़े देखें रिपोर्ट

Hero Splendor: Hero Motocorp India हमारे देश की सबसे ज्यादा गाडियाँ बेचने बाली कंपनी है। इस कंपनी की Splendor अपनी 100 cc सेगमेंट की सबसे ज्यादा बेचे जाने बाली गाड़ी है और हाल ही मैं इसकी सेल्स रिपोर्ट सामने आई है जिसमे Splendor ने हर साल की तरह इस साल भी अपने सभी Competitors जैसे की HF Delux, Hero Passion Pro और Glamour को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा बिक्री की है।

 

Hero Splendor Plus

Hero Splendor की बिक्री रिपोर्ट (Hero splendor sales report)

Hero Splendor ने September 2023 में जबर्दस्त बिक्री करते हुए कुल 3,19,692 units बेचे हैं। इसीके साथ कंपनी ने अपने पिछले साल के बिक्री कि तुलना में 9.99% की बढ़ोतरी की है। अगर कंपनी की अन्य गाड़ियों की बिक्री की बात करे तो कंपनी ने Hunk की बिक्री में भी बढ़ोतरी की है। Hero ने इस साल September के महीने मे Hunk के 3610 units बेचे हैं जो पिछले साल की तुलना मे 72.23% ज्यादा है।

Hero Splendor की बिशेष विवरण (Hero Splendor Specifications)

Hero Splendor Plus भारत की सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली गाड़ी है और ये कुल तीन variants और सात रंगों में उपलब्ध है। इस मोटरसाइकल में i3s और bs6 टेक्नालजी जैसी सुबिधा भी मिलती है। अगर आप अभी इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो ये मोटरसाइकल आपको 87,666 रुपए से शुरू होकर 89,310 रुपए की ऑन रोड प्राइस पर मिल जाएगी।

Hero Splendor Plus Image


Hero Splendor Bike की Mileage

Hero Splendor Plus बाइक एक अछि Mileage देने वाली गाड़ी है इसलिए एक लिटर पेट्रोल पर 60 किलोमीटर तक का Mileage देती है। ये बाइक 112 किलो वजन की है और इसकी फ्युल टेंक की capacity 9.8 लिटर की है। इस गाड़ी मे डिजिटल इन्स्ट्रुमेंट क्लस्टर और एक Analog Speedometer का feature मिलता है। इन सब feature के अलबा इसमे आपको Speedometer, Techometer, Tripmeter, Fuel Position, Stand Alert और Mobile Charging के लिए USB Port जैसे फीचर्स मिलते है।

Hero Splendor Bike की Engine

एक बाइक को संचालित करने के लिए इंजिन की जरूरत होती है। इसलिए Hero Splendor बाइक के इंजिन में भी 97.2 सीसी सिंगल-सिलिंडर, फ्युल इंजेकटोर मोटर का उपयोग किया गया है। ये इंजिन 8,000 आरपीएम पर 7.91बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8.05एनएम की पीक वर्क generate करता है। इस इंजिन को 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ दिया गया है। इस बाइक को XSens Technique के साथ बनाया गया है जिससे यह और अधिक माइलेज देता है।

Hero Splendor Bike की Suspension और Brakes

इस Bike के सस्पेंशन की बात करें तो इसमे आगे कि ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ Dual Shock Observer का प्रयोग किया गया है। साथ ही इसमे braking करने के लिए आगे और पीछे की तरफ सीबीएस तकनीक का प्रयोग करके ड्रम brake को लगाया गया है। इस तकनीक की बजह से braking आसानी होती है।

 

Hero Splendor Bike के Competitors

मार्केट में Hero Splendor Plus का मुक़ाबला इस सेगमेंट में आने वाली बाकी गाडियाँ जैसे की Bajaj Platina, TVS Sport और Honda Shine जैसी गाड़ियों के साथ होता है। अगर आपको हमारा ब्लॉग अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share कीजिये।

यह भी पढ़ें - TVS ने  बहोत सारे खास खूबियों के साथ लॉन्च किया Ronin TD special edition